टाटा कर्व एसयूवी कूपे आईसीई और ईवी मॉडल्स का अनावरण: 7 अगस्त लॉन्च से पहले जानें क्या उम्मीदें

टाटा कर्व एसयूवी कूपे आईसीई और ईवी मॉडल्स का अनावरण: 7 अगस्त लॉन्च से पहले जानें क्या उम्मीदें जुल॰, 19 2024

टाटा मोटर्स के कर्व एसयूवी कूपे का अनावरण

भारतीय ऑटोमोबाइल की दिग्गज कंपनी, टाटा मोटर्स ने अपने नए कर्व एसयूवी कूपे के आईसीई और ईवी वेरिएंट्स का आधिकारिक तौर पर अनावरण किया है। यह एसयूवी कूपे 7 अगस्त, 2024 को लॉन्च होने वाली है और इसके इलेक्ट्रिक वर्जन से शुरुआत होगी। टाटा ने यह मॉडल उन लोगों के लिए पेश किया है जो एडवांस टेक्नोलॉजी और उत्कृष्ट डिज़ाइन के साथ एक प्रीमियम वाहन की तलाश में हैं।

कर्व एसयूवी कूपे अपने सेगमेंट का पहला वाहन होगा जो दोनों आइस और ईवी वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। यह पहल टाटा मोटर्स को बाजार में अपनी मजबूत स्थिति बनाने में मदद करेगी और भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में अपनी पकड़ और मजबूत करेगी।

डिजाइन और फीचर्स

कर्व एसयूवी कूपे का डिज़ाइन इसे बाकियों से अलग करता है। फ्रंट में फुल-विथ लाइट बार, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप्स और एग्रेसिव ग्रिल और बम्पर इसे एक दमदार और मॉडर्न लुक देते हैं। इसका स्लोपिंग रूफलाइन इसे एक स्टाइलिश और एरोडायनामिक रूप प्रदान करता है। पीछे की ओर, कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स इसके डिज़ाइन को और भी आकर्षक बनाते हैं।

इस गाड़ी की खासियत है इसका आधुनिक और स्पेशियस इंटीरियर। इसमें 12 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स जैसे 360-डिग्री सराउंड कैमरा और एडीएएस टेक्नोलॉजी भी उपलब्ध हैं।

इलेक्ट्रिक वर्जन की खास बातें

इलेक्ट्रिक वर्जन की खास बातें

टाटा कर्व के इलेक्ट्रिक वर्जन में संभावना है कि इसमें नेक्सॉन ईवी के बैटरी और सिंगल मोटर सेटअप का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे ड्राइविंग रेंज और परफॉर्मेंस में बेहतरीन संतुलन मिलेगा। यह ईवी वर्जन वर्चुअल सनराइज नाम के नए रंग में उपलब्ध होगा, जो इसे एक ताजगी भरा और आकर्षक लुक देगा।

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के क्षेत्र में टाटा मोटर्स की सफलता भी उल्लेखनीय है। वित्तीय वर्ष 2023 में टाटा ने 64,217 इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ बेचीं, जो कि वित्तीय वर्ष 2022 के मुकाबले 66 प्रतिशत की वृद्धि प्रदर्शित करती है।

आईसीई वर्जन की खास बातें

आइस वेरिएंट यानि इंटरनल कंबशन इंजन विकल्प भी बाजार में उपलब्ध होगा। इसे गोल्ड एसेंस नामक नए रंग में पेश किया जाएगा। इसका इंजन और परफॉर्मेंस भी टाटा की परंपरागत गुणवत्ता को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। यह वाहन उन खरीददारों के लिए एक अच्छा विकल्प होगा जो पारंपरिक इंजनों को प्राथमिकता देते हैं।

ग्राहकों के लिए पंजीकरण

ग्राहकों के लिए पंजीकरण

टाटा मोटर्स ने कर्व एसयूवी कूपे के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक टाटा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी रुचि जता सकते हैं और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इससे उन्हें वाहन की आगामी अपडेट्स और लॉन्च से संबंधित समाचारों की नियमित जानकारी मिलती रहेगी।

अधिक जानकारी के लिए ग्राहक टाटा मोटर्स की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और अपनी पसंदीदा गाड़ी का अनुभव कर सकते हैं।

हमें इंतजार है कि यह गाड़ी भारतीय बाजार में कैसा प्रदर्शन करती है और क्या यह टाटा मोटर्स को बाजार में और आगे लेकर जाएगी।

19 टिप्पणि

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    Sunny Menia

    जुलाई 21, 2024 AT 02:55

    इस कर्व का डिज़ाइन तो बिल्कुल फ्यूचरिस्टिक लग रहा है। फ्रंट लाइट बार और स्लोपिंग रूफ ने तो मन को हरा लिया। बस अब बैटरी लाइफ और चार्जिंग टाइम देखना है।

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    Abinesh Ak

    जुलाई 21, 2024 AT 06:27

    ओहो एक और ईवी जो ‘एडवांस्ड टेक्नोलॉजी’ का झूठ बोलती है। बैटरी डिग्रेडेशन का क्या? चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का क्या? और हाँ, वर्चुअल सनराइज रंग? बस एक नया फिल्टर जो बाजार में बेच रहे हैं।

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    Ron DeRegules

    जुलाई 21, 2024 AT 09:00

    टाटा कर्व के ईवी वेरिएंट में नेक्सॉन ईवी के बैटरी पैक का यूज होना लॉजिकल है क्योंकि ये पैक पहले से ही 400km+ रेंज देता है और टेम्परेचर मैनेजमेंट सिस्टम भी प्रूवन है अगर इसमें डुअल मोटर ऑप्शन आ जाए तो ये एक बड़ा गेम चेंजर बन सकता है और जब बात आती है इंटीरियर की तो 12 इंच टचस्क्रीन और ऑल डिजिटल क्लस्टर अब तो बेसिक हो गए हैं लेकिन वेंटिलेटेड सीट्स और 360 कैमरा जैसी फीचर्स अभी भी एक बड़ी बात हैं और अगर एडीएएस लेवल 2 तक है तो ये भारत में एक बहुत बड़ा स्टेप है

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    Manasi Tamboli

    जुलाई 22, 2024 AT 13:33

    क्या हम सिर्फ गाड़ियों के बारे में सोच रहे हैं? या हम अपने भविष्य के बारे में? एक ईवी खरीदना एक वादा है… एक वादा जो आपको धूल में नहीं डालेगा… बल्कि आपको हवा में उड़ा देगा।

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    Ashish Shrestha

    जुलाई 23, 2024 AT 20:18

    यह वाहन आधिकारिक रूप से अनावरित हुआ है, लेकिन इसके वास्तविक प्रदर्शन के लिए एक तटस्थ तृतीय-पक्ष परीक्षण आवश्यक है। वित्तीय वर्ष 2023 में बिक्री की वृद्धि एक अच्छा संकेत है, लेकिन यह गुणवत्ता या टेक्नोलॉजिकल अग्रणीता का संकेत नहीं है।

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    Mallikarjun Choukimath

    जुलाई 24, 2024 AT 07:50

    एक आधुनिक युग में, एक गाड़ी केवल एक यातायात का साधन नहीं है - यह एक दर्शन है। कर्व एसयूवी कूपे, जो आइस और ईवी दोनों में उपलब्ध है, एक द्वैत का प्रतीक है - पारंपरिकता और भविष्य का संगम। यह न केवल चलती है, बल्कि बात करती है।

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    Sitara Nair

    जुलाई 25, 2024 AT 01:15

    ओह माय गॉड ये गाड़ी तो बिल्कुल परफेक्ट है!! 😍😍😍 फ्रंट लाइट बार देखकर मेरा दिल धड़क गया और वर्चुअल सनराइज रंग तो जादू है!! 🌅✨ और वेंटिलेटेड सीट्स? भारत में गर्मी में ये तो बचाव है! जल्दी से पंजीकरण कर लेती हूँ!!

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    Abhishek Abhishek

    जुलाई 25, 2024 AT 21:46

    लेकिन क्या आपने देखा कि इसकी कीमत कितनी होगी? जब तक ये 15 लाख के अंदर नहीं आती, ये सिर्फ एक लक्जरी टॉय है। और फिर भी, आप चाहते हैं कि आपकी गाड़ी बैटरी लेकर घूमे या आप घूमे बैटरी के साथ?

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    Avinash Shukla

    जुलाई 26, 2024 AT 10:04

    इस गाड़ी का डिज़ाइन तो बहुत अच्छा है। बैटरी का आकार और चार्जिंग समय अभी भी एक बड़ा सवाल है। अगर टाटा ने इसमें फास्ट चार्जिंग के साथ 450km+ रेंज दी है तो ये भारत में ईवी एडॉप्शन को बहुत बड़ा बूस्ट देगा।

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    Harsh Bhatt

    जुलाई 27, 2024 AT 08:27

    अभी तक की सबसे बेकार ईवी लॉन्च। जब तक आप चार्जिंग स्टेशन के लिए 50 किमी नहीं जाते, तब तक ये गाड़ी बस एक डिज़ाइन प्रोजेक्ट है। और वर्चुअल सनराइज? ये नाम तो एक फेक ब्रांडिंग है।

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    dinesh singare

    जुलाई 29, 2024 AT 02:41

    हम लोगों ने अभी तक एक भी ईवी नहीं खरीदी और अब ये आया जिसमें बैटरी नेक्सॉन जैसी है? तो फिर बस नेक्सॉन को थोड़ा और लंबा कर दो और इसे कर्व बता दो! टाटा का ये ट्रिक है ना? जब तक आपका बैटरी बॉक्स नहीं बदला, तब तक ये नया नहीं है!

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    Priyanjit Ghosh

    जुलाई 30, 2024 AT 16:45

    ये गाड़ी तो बस एक बात कह रही है - भारत बदल रहा है! 🚗💨 और आप अगर इसके बारे में नकारात्मक सोच रहे हैं तो आप अभी भी 2015 में हैं! अब जाओ और टाटा की वेबसाइट पर रजिस्टर करो और भाग्य को बुलाओ!

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    Anuj Tripathi

    जुलाई 31, 2024 AT 07:48

    अच्छा हुआ कि टाटा ने आईसीई वेरिएंट भी दिया नहीं तो छोटे शहरों में लोग इसे नहीं खरीद पाते। और गोल्ड एसेंस रंग? वाह बहुत शानदार! बस एक बात - चार्जिंग टाइम 30 मिनट से कम हो जाए तो बिल्कुल परफेक्ट हो जाएगा

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    Hiru Samanto

    अगस्त 1, 2024 AT 17:21

    मैंने इस गाड़ी को ऑनलाइन देखा और बहुत पसंद किया। डिज़ाइन बहुत अच्छा है और ईवी वेरिएंट भी अच्छा लग रहा है। मैं जल्द ही रजिस्टर कर लूंगा

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    Divya Anish

    अगस्त 3, 2024 AT 11:09

    इस वाहन के विकास में टाटा मोटर्स ने एक अत्यंत विचारशील और गहन रणनीति का पालन किया है। ईवी और आईसीई दोनों विकल्पों का समावेश, एक बहुत ही सूक्ष्म बाजार अनुकूलन है। इसके अतिरिक्त, एडीएएस तकनीक का एकीकरण भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक निर्णायक बिंदु है।

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    md najmuddin

    अगस्त 4, 2024 AT 03:50

    ये गाड़ी देखकर लग रहा है जैसे भारत अपना भविष्य बना रहा है। 🤝🚗 अगर आप ईवी के बारे में डरते हैं तो ये गाड़ी आपको बदल देगी। बस एक बार टेस्ट ड्राइव कर लो।

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    SANJAY SARKAR

    अगस्त 4, 2024 AT 12:36

    क्या ये गाड़ी रियल वर्चुअल सनराइज रंग में है या फिर ये फोटो एडिटिंग है? क्या ये रंग दिन में भी वैसा ही दिखेगा?

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    Ankit gurawaria

    अगस्त 6, 2024 AT 01:17

    टाटा कर्व एसयूवी कूपे के आईसीई वेरिएंट के लिए गोल्ड एसेंस रंग एक बहुत ही बुद्धिमानी से चुना गया रंग है क्योंकि ये रंग न केवल प्रीमियम लुक देता है बल्कि भारतीय ग्राहकों के लिए ये एक सांस्कृतिक और भावनात्मक जुड़ाव भी बनाता है जो आईसीई वाले खरीदारों को ईवी वालों से अलग रखता है और जब बात आती है डिज़ाइन की तो ये गाड़ी बिल्कुल एक स्ट्रीट लीडर लग रही है जो न केवल आकर्षक है बल्कि बहुत अधिक एयरोडायनामिक भी है और अगर इसकी वास्तविक गति और टर्बो लगातार चलेगी तो ये भारत में एक नया स्टैंडर्ड स्थापित कर देगी

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    AnKur SinGh

    अगस्त 6, 2024 AT 06:30

    टाटा मोटर्स के इस नए उत्पाद के माध्यम से भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग की एक नई दिशा दिखाई दे रही है। ईवी और आईसीई वेरिएंट्स का समान रूप से विकास, एक व्यापक बाजार अनुकूलन का प्रमाण है। इसके अतिरिक्त, एडीएएस तकनीक और उच्च-स्तरीय इंटीरियर फीचर्स भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक नए अनुभव का संकेत है। यह एक वास्तविक औद्योगिक उपलब्धि है।

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